World Cup में भारत को क्यों हारा नहीं पाते हैं पाकिस्तानी - The Papers

World Cup में भारत को क्यों हारा नहीं पाते हैं पाकिस्तानी वकार यूनुस ने बताया इसका राज

The Papers

World Cup में अब तक 7 बार भारत और पाकिस्तान आमने सामने आ चुके हैं लेकिन हर बार पाकिस्तान को ही हार का सामना करना पड़ा है।
पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस का कहना है कि उन्हें 1992 की World cup टीम में ना होने का बड़ा ही अफसोस है।1996 के वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को क्वार्टर फाइनल में हरा दिया था। आपको बता दें कि 1982 का वर्ल्ड कप पाकिस्तान ने जीता था, लेकिन भारत के साथ हुए एक मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। 1999 के World cup मैच में भी वकार युनूस Worldcup में खेले जाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन इस बार भी पाकिस्तान को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा।
वर्ष 2003 में वकार यूनुस पाकिस्तान टीम के कप्तान थे। उन्होंने भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर भी बनाया। 2011, 2015, 2019 में भी World Cup के दौरान भारत का ही दबदबा बना रहा। वकार यूनुस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके लोगों को बताया कि क्यों वर्ल्ड कप में पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया है?

कोहली से लगातार मेरी तुलना क्यों – बाबर आजम

वकार यूनुस का कहना है की उनकी टीम पाकिस्तान क्रिकेट के दूसरे फॉर्मेट यानी टेस्ट में काफी बेहतर प्रदर्शन कर रही होती है लेकिन World cup में हमेशा ही भारत का दबदबा रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत सचमुच इसके काबिल है। वह हमसे अच्छा क्रिकेट खेले, लेकिन मैच में नियंत्रण के बावजूद भी हम वर्ल्ड कप का दबाव नहीं खेल पाते हैं और हार जाते हैं।
युनूस ने आगे ट्वीट करते हुए कहा, “मुझे बेंगलुरु और दक्षिण अफ्रीका में 2003 के मैच याद है जिसमें टीम इंडिया बहुत ही अच्छी टीम थी ।उन्होंने कहा कि भारत हमेशा ही सकारात्मक माइंड के साथ मैच खेलती थी और इसलिए उन्होंने हमसे अच्छा क्रिकेट खेला। हम स्मार्ट तरीके से नहीं खेल पाए। इसका नतीजा यह हुआ की मैच हमारे हाथ में था, लेकिन फिर भी हम हार गए। आप 2011 के World cup को ही देख लीजिए या 1996 के विश्वकप को मैच हमारे हाथ में होते हुए भी हमने इन सभी मैचों को गवा दिया। इस बात को बताना मुश्किल है कि Worldcup का दबाव कई बार हम क्यों नहीं खेल पाते हैं। यह एक मनोवैज्ञानिक दबाव भी हो सकता है।
आपको बता दें कि 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराकर मिली जीत एकमात्र बड़ी जीत है। इस साल भी उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराया लेकिन उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान भारत के हाथों हार गया।

Please follow and like us:
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

error: Content is protected !!