चीन को दिल्ली ने दिया बडा झटका

चीन को दिल्ली ने दिया बडा झटका

दिल्ली के हॉटेल और गेस्ट हाऊस ओनर्स एसोसिएशन ( DHRUVA ) ने यह निर्णय किया हैं कि कनफेडेरशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स के चीनी सामानो का बहिष्कार किया जाए। दिल्ली मे अब तक कुल 3,000 हॉटेल और गेस्ट हाऊस हैं। जिसमे कुल 75,000 कमरे हैं। उन सभी कमरो मे से किसी भी कमरो मे चीनी व्यक्तियो को नही रखा जायेगा।

श्री महेन्द्र गुप्ता जो कि दिल्ली होटल एवं गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसियशन के महामंत्री हैं। उन्होंने बताया कि चीनी सैनिक या फिर चीन जिस तरह से भारत के साथ पेश आ रहा हैं। जिस तरह से हरकते कर रहा हैं। जिस तरह से उसने भारतीय सैनिको की निर्दयता से हत्या कर रहा हैं। उस विचार को ध्यान मे रखकर दिल्ली होटल एवं गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसियशन ने यह फैसला लिया हैं कि न तो चीनी व्यक्तीयो को भारत मे घुसने देंगे और न ही चीनी सामान को भारत मे घूसने देंगे।

श्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि हमें खुशी हैं कि दिल्ली होटल एवं गेस्ट हाउस ओनर्स एसोसियशन ने यह फैसला लिया। इसके कारण ही देश के लोगो मे चीनी सामानो का बहिष्कार करने की शक्ति आयी है।अब देश मे कई जगहों पर चीनी सामानो का बहिष्कार किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि इस बार चीन को सबक सिखाने के लिये भारतीय दृढ संकल्प ले चुके हैं। आशा हैं कि डिसेंबर 2021 तक चीन से आयात होने वाले सामानो मे लगभग 1 लाख करोड रुपये की कमी कर पायेंगे और उस 1 लाख करोड रुपयो को भारत की अर्थव्यवस्था मे जोड पायेंगे।

Please follow and like us:
Social Share Buttons and Icons powered by Ultimatelysocial
error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

error: Content is protected !!